Header Ads

  • Latest News

    top 10 best network marketing company India कृपया विस्तार से बताये की नेटवर्क मार्केटिंग का सबसे अच्छा प्लान किस कंपनी का है?




     अगर मै आपसे कहूं कि फलां कंपनी का प्लान सबसे बेहतर है तो शायद यह उत्तर देने के प्रति मेरी इमानदारी को नहीं दर्शाता है। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि मै अपनी राय थोपने की कोशिश कर रहा हूं। इससे बचने के लिए मैं आपको कुछ बात बताता हूं जिसके द्वारा आप किसी भी कंपनी के प्लान को परखकर सही या गलत का निर्णय ले सकते हैं।


    1. कंपनी कितनी पुरानी है:- मेरा मानना है कि पुराने व्यवसायी को ही व्यवसाय का ज्यादा अनुभव होता है। वे समय के हिसाब से अपने व्यवसाय मे बदलाव करते रहते हैं। कुछ लोगों की सोच होती है कि नई कंपनी मे ज्वाइन करने से सफलता जल्दी मिलती है। पर यह सत्य नहीं है।कुछ एसी भी नई नई नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां आपको मिलेगी जो लुभावने प्लान के साथ आती है। इससे बचकर रहें।
    2. कंपनी के डायरेक्टर्स: - दूसरी ध्यान देने योग्य बात यह है कि कंपनी के डायरेक्टर्स किस-किस क्षेत्र से हैं और अपने क्षेत्र मे पहले कितना सफल रहें हैं।
    3. कंपनी का प्रोडक्ट्स: - कंपनी का प्रोडक्ट्स ऐसा हो जिसे आप बिना प्लान के भी खरीद या बेच सकें।
    4. कंपनी का प्लान: - ककंपनी का प्लान सरल हो जो लोगों को आसानी से समझ मे आ जाए।
    5. कंपनी मे साप्ताहिक प्रशिक्षण की व्यवस्था: - पप्रशिक्षण को नेटवर्क मार्केटिंग का बैक-बोन कहा जाता है। अत: जहां नियमित प्रशिक्षण की व्यवस्था हो वहां आप कम समय मे सफलता के पायदान पर आगे बढने लगेंगे ।

    आप उपरोक्त बातों को ध्यान मे रखकर खुद यह निर्णय ले सकते हैं कि किस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी को ज्वाइन करें या किसे नहीं।

    नोट- यह मेरी व्यक्तिगत राय है। अगर आप चाहे तो मुझसे संपर्क भी कर सकते हैं।

    abhay sharma  darbhanga Bihar

    Image Source Google 

    7903506826

    No comments

    Post Top Ad

    Photo of the Remarkables mountain range in Queenstown, New Zealand.